मध्य प्रदेश

Barwani News: किराना दुकानों पर बिक रही अवैध शराब, जिला कलेक्‍टर के निर्देश के बाद आबकारी टीम ने की कार्रवाई.

Barwani News: मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में भी अवैध शराब के उत्पादन और परिवहन के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. जिलाधिकारी के निर्देश के बाद जिला उत्पाद विभाग कार्रवाई में जुट गया है.

बड़वानी, Barwani News: बड़वानी जिले में लाइसेंसी दुकानें होने के बावजूद ग्रामीण क्षेत्रों (Barwani News) में किराना दुकानों की आड़ में बिना लाइसेंस के चोरी-छिपे अवैध शराब बेची जा रही है। नर्मदा और अन्य नदियों के तटों पर अवैध भट्टियां जल रही हैं और महुआ लहान की कच्ची शराब बनाई और परिवहन की जा रही है। बिका हुआ।

दो स्थानों पर अलग-अलग कार्रवाई (Barwani News)

मुखबिर की सूचना पर आबकारी विभाग के अमले ने दो स्थानों पर अलग-अलग कार्रवाई की। इसमें एक जगह किराना दुकान से अवैध शराब जब्त की गयी, वहीं नदी किनारे अवैध शराब बनाने की भट्टी को नष्ट कर सामग्री जब्त कर ली गयी.कार्रवाई में एक किराना दुकानदार पकड़ा गया. भट्ठी जलाकर अवैध शराब बनाने वाला व्यक्ति मौके से फरार हो गया। जानकारी के मुताबिक मप्र आबकारी आयुक्त ने अवैध शराब परिवहन और बिक्री को लेकर निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग के आदेशानुसार और जिला आबकारी अधिकारी आरसी बारोड़ के निर्देशन में जिले में कार्रवाई की जा रही है।

एक ड्रम में 60 बल्क लीटर हाथ भट्टी शराब छोड़कर भागा आरोपी

उड़नदस्ता प्रभारी आबकारी उपनिरीक्षक आनंदपाल सिंह मंडलोई के नेतृत्व में गठित टीम ने ठीकरी में विभिन्न स्थानों पर अवैध शराब के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की। इस दौरान गांव में बोराड़ नदी के किनारे अलग-अलग स्थानों पर मप्र आबकारी अधिनियम के तहत तीन प्रकरण दर्ज किए गए। करामतपुरा से 3400 लीटर महुआ लहान बरामद किया गया तथा सैंपल लेकर मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। करामतपुरा में बोराड़ नदी के किनारे एक ड्रम में 60 बल्क लीटर हाथ भट्टी शराब छोड़कर एक आरोपी मौके से भाग गया। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

ग्राम शहपुरा में तेरसिह उर्फ ​​केरसिह पिता रिचू की किराना दुकान से 7 पेटी देशी प्लेन शराब बरामद की गई तथा उक्त आरोपी के विरूद्ध प्रकरण भी दर्ज किया गया। 5 प्रकरणों में 3400 लीटर महुआ लहान, 60 लीटर हाथ भट्टी शराब एवं 7 पेटी देसी प्लेन शराब से 63 बल्क लीटर शराब बरामद की गई।

Related Articles

Back to top button